दुनिया

पाकिस्तान : नौ मई को सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमले के लिए उकसाने के आरोप में दो पत्रकारों पर मुकदमा

इस्लामाबाद। पाकिस्तान पुलिस ने नौ मई को पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देशभर में भड़की हिंसा में कथित संलिप्तता के लिए दो पत्रकारों के खिलाफ देशद्रोह और आतंकवाद के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है। ‘द डॉन’ अखबार में बृहस्पतिवार को प्रकाशित एक खबर में यह जानकारी दी गई है।

खबर के मुताबिक, इस्लामाबाद के आबपारा पुलिस थाना में साबिर शकीर और मोईद पीरजादा नाम के दो मीडिया कर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। खबर में कहा गया है कि यह मामला एक अज्ञात व्यक्ति की शिकायत पर दर्ज किया गया है और इसमें पाकिस्तान दंड संहिता तथा आतंकवाद-विरोधी कानून की विभिन्न धाराएं शामिल की गई हैं। खबर के अनुसार, शिकायत में दावा किया गया है कि शिकायतकर्ता नौ मई को मेलोडी चौक पर मौजूद था, जहां उग्र भीड़ ने शकीर, पीरजादा और सय्यद अकबर हुसैन से वीडियो संदेशों में मिले दिशा-निर्देशों के आधार पर सार्वजनिक संपत्ति में तोड़फोड़ की।

शिकायतकर्ता ने यह भी दावा किया है कि प्राथमिकी में नामजद लोगों ने भीड़ को हिंसा के लिए उकसाया और उन्हें सैन्य प्रतिष्ठानों को निशाना बनाने, आतंकवाद फैलाने, विद्रोह भड़काने तथा देश में अराजकता फैलाने के लिए प्रेरित किया। इस हफ्ते की शुरुआत में शाहीन सहबाई, सैयद हैदर रजा मेहदी और वजाहत सईद खान नाम के तीन पत्रकारों के साथ-साथ सैन्य अधिकारी से यूट्यूबर बने आदिल रजा के खिलाफ ‘विद्रोह भड़काने’ और भीड़ को देशभर में सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने के लिए उकसाने के आरोप में ऐसी ही प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button