कानपुर नगर-देहात

एक और अनामिका रसूलाबाद कानपुर देहात में

रसूलाबाद—– चंदन पुरवा गांव में पुलिस के पहुंचते ही ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया। किंतु पुलिस के द्वारा हरिओम की पत्नी के बारे में जानकारी किए जाने एवं धोखाधड़ी किए जाने की जांच की बात जानकर लोग धीरे-धीरे वहां से खिसकने लगे।
लगभग 50 यादव परिवारों के इस चंदन पुरवा गांव में धोखाधड़ी मामले की जांच करने गए अलीगढ़ के पाली मुकीमपुर थाना में तैनात उपनिरीक्षक शसबीर सिंह ने गांव वालों को एक महिला का चित्र दिखा कर जब लोगों से पूछा कि क्या वे इसे जानते हैं तो ग्रामीणों नरेंद्र पिंटू आयरन आदि लोगों ने बताया कि यह हरिओम की बहू बबली है। इसके बाद में जब लोगों से उसके घर पर लटक रहे ताले को देखकर उन्होंने उसके बारे में जानकारी की तो लोगों ने बताया कि चार-पांच दिन पूर्व अखबारों में निकली कोई खबर पढ़कर बबली और उसका पति हरिओम उर्फ राहुल पुत्र तेज सिंह यादव मौके से फरार हो गए।
गांव में पहुंचने पर लोगों ने जानकारी देने से इनकार किया और कोई जानकारी न होने की बात भी कही। किंतु हरिओम के ही एक परिवारी जन ने अपना नाम न छापने की शर्त पर बताया कि हरिओम की पत्नी बबली की नौकरी मैनपुरी में रह रहे उनके एक रिश्तेदार ने ₹3 लाख में लगवायी थी । इसमें ₹2 लाख नगद ले लिया था शेष ₹1 लाख नौकरी के वेतन मिलने के बाद दिए जाने का वादा था। जो वेतन मिलने के बाद दिया गया। जैसा कि सेंट्रल बैंक के मैनेजर आर एन कोहली ने भी पहली निकासी ₹95000 की होने की पुष्टि की है। हरिओम उर्फ राहुल की पत्नी बबली का मायका रूरा क्षेत्र के किसी गांव में होना बताया हैम को नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button