कानपुर नगर-देहात

दरिंदगी 6 साल के मासूम की हत्या

कानपुर देहात —- रसूलाबाद थाना क्षेत्र के भैंसायां गांव में गुरुवार की शाम बच्चों के साथ खेल रहा एक 6 वर्षीय बच्चा कहीं चला गया । काफी खोजबीन के बाद जब बच्चे का पता नहीं चला उसके पिता ने इसकी सूचना शुक्रवार सुबह थाने में दी। बाद में उस बच्चे का शव एक खेत में पाया गया। बच्चे की मौत की सूचना पाते ही घर में कोहराम मच गया है।
पिता ने इस मामले में दी गई तहरीर में अज्ञात द्वारा हत्या किए जाने तथा नीचे एक लाइन में भैंसायां निवासी अंकुश पर हत्या की आशंका जताई है। पुलिस ने बकरा चोरी के मामले में कुछ दिन पूर्व जेल भेजे गए तथा अभी कुछ दिन पूर्व ही जमानत पर छूटकर आए अंकुश को हिरासत में ले लिया है।
भैंसायां निवासी सुनील कुमार ने पुलिस को बताया उसका 6 वर्षीय पुत्र हैप्पी बच्चों के साथ घर के बाहर गुरुवार शाम को खेल रहा था । इसी दौरान वह कहीं गायब हो गया। जब वह घर नहीं आया तो उसकी काफी खोजबीन की किन्तु वह कही नहीं मिला। तब वह इसकी सूचना देने शुक्रवार सुबह थाने गया।
इसी दौरान सुनील कुमार के पुत्र हैप्पी का शव गांव के बाहर पाल नगर निवासी रामबाबू संखवार के पंपिंग सेट बोर के पास मिलने कि उसे जानकारी हुई। उसने इसकी सूचना पुलिस को दी और स्वयम मौके पर जा पहुंचा। तब उसे पता चला की शाम गायब हुए 6 वर्षीय पुत्र हैप्पी का शव गांव के बाहर पाल नगर निवासी रामबाबू संखवार के पंपिंग सेट बोर वेल के पास पड़ा है। कुछ दूरी पर ही उसकी रक्त रंजित शर्ट मिली है। हैप्पी की हत्या किए जाने पर उसकी मां सुमन देवी , बड़ा भाई प्रांशु 12 वर्ष , बड़ी बहन आकांक्षा 8 वर्ष , छोटी बहन सौम्या 4 वर्ष , पिता सुनील कुमार आदि परिजनो का रो रो कर बुरा हाल है।
ग्रामीणों की माने तो अभी कुछ दिन पूर्व ही बकरी चोरी के मामले में पकड़े गए गांव के ही अंकुश जो भैसायां निवासी अपने जीजा श्री बाबू के यहां रहता था के साथ शाम को इस बच्चे को देखा गया था । वह अक्सर इसे पैसे देता रहता था। घटना के बाद से अंकुश भी फरार है।
घटना की सूचना पाकर स्वयं पुलिस कप्तान अनुराग वत्स फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर आए और घटनास्थल पर जाकर स्वयं शव का बारीकी से निरीक्षण किया और पुलिस क्षेत्राधिकारी राम शरण सिंह तथा थाना प्रभारी तुलसीराम पांडेय से गुफ्तगू की।इसके बाद उन्होंने पत्रकारों से बताया कि घटना का पर्दाफाश 24 घंटे के अंदर कर दिया जाएगा । पुलिस को महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे हैं। पिता की तहरीर पर मुकदमा लिखा जा रहा है। एक युवक(अंकुश ) को हिरासत में ले लिया गया है। बच्चे के साथ कुकर्म की भी आशंका है किंतु वह पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही स्पष्ट हो सकेगा। लगता है कुकर्म करने वाले ने अपना अपराध छिपाने के लिए ही किसी भारी वस्तु से चेहरा कुचल कर हत्या कर दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button