उत्तर प्रदेशपीलीभीत

पीलीभीत में इंग्लिश मीडियम स्कूल मानक के विपरीत दो से ढाई तीन साल की उम्र के बच्चे का एडमीशन लेकर अभिभावकों को जमकर लूट रहें हैं।

पीलीभीत न्यूज- जिला-पीलीभीत में सीवीएसई बोर्ड के इंग्लिश मीडियम स्कूल वेहतर शिक्षा देने के बहाने कसाई खाने का रूप ले चुके है। प्रशासन की अनदेखी के चलते कोरोना महामारी के दौरान की फीस भी अपने स्कूल में पढ़ने बाले बच्चों से दिखाबे की आन- लाइन पढ़ाई के नाम पर उनके अभिभावको से वसूल चुके है या अब तक वसूल रहे है। बही जिले के इंग्लिश मीडियम स्कूल अबैध रूप से जो प्ले ग्रुप, एनसी, केजी क्लास चला रहे हैं उसमें दो ढाई तीन साल के बच्चों को एडमीशन देकर अभिभावको को जम कर आर्थिक, मानसिक रूप से शोषण कर रहे हैं। जबकि दो ढाई साल का बच्चा ठीक से अपनी नाक भी नही पोछ पाता है। लेकिन अच्छी शिक्षा अनुशासन के नाम पर यह सभी कांवेंट स्कूल अभिभावको को गुमराह करने का प्रयास करते है। ऊपर से यह धमकी कि हम किसी से यह नही कहते कि अपने बच्चे को हमारे स्कूल में पढ़ाओ।

ईमानदार जिला अधिकारी पुलकित खरे को इन इंग्लिश मीडियम स्कूलों पर ध्यान देना चाहिए कि कैसे यह दशकों से जब शिक्षा विभाग में इन क्लासों का रजिस्ट्रेशन ही नही होता तो चला कैसे रहे हैं और वो भी मानकों के विपरीत दो ढाई साल तीन साल के बच्चे का किस आधार पर अपने स्कूलों में एडमीशन ले रहे है। जबकि कोरोना महामारी से अभी पूरी तरह से जिला उभर भी नही पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button