उत्तर प्रदेशसुल्तानपुर

लाश के ऊपर राजनीति करने वाली सरकार है भाजपा

सुल्तानपुर सुल्तानपुर में दिन रविवार को को  छात्र संगठन एस एफ आई और भारत की जनवादी नवजवान सभा ने जिला कार्यालय एस एफ आई के सामने पुलवामा के शहीदों और किसान आंदोलन के शहीदों को याद करते हुए मेरे लोग मेरा वेलेंटाइन और जय जवान जय किसान  नारे के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया ।
संगठन के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह ने कहा कि 80 फीसदी से अधिक सैन्य कर्मी कृषि पृष्ठ भूमि से आते हैं जो जवान और किसान के बीच एक जीवन्त भूमिका को परिलक्षित करता है,इनकी भूमिका को दरकिनार करने से देश की सुरक्षा पर गम्भीर प्रभाव पड़ेगा । देश की संप्रभुता और सामाजिक समरसता को बचाने के लिए सरकार को किसानों और जवानों की मांग को मान लेना चाहिए ।
इसी क्रम में भारत की जनवादी नवजवान सभा के जिला उपाध्यक्ष शशांक पांडेय ने कहा कि पुलवामा की घटना जिसमें 40 जवानों की जान गयी ने पूरे देश को स्तबध कर दिया था और आज किसान आंदोलन के दौरान लगभग 200 किसान अपनी जान  दे चुके हैं लेकिन सरकार के ऊपर कोई प्रभाव नही पड़ रहा है । जवानों को शहीद का दर्जा तक नही दिया जा रहा है उनकी पेंसन तक नहीं दी जा रही है और किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम नही मिल रहा है । मौजूदा सरकार जिस तानाशाही की तरफ बढ़ रही है इसका अंजाम बहुत ही खतरनाक है ।
एस एफ आई के जिला सचिव सौरभ मिश्र ने कहा कि ये सरकार   लाश के ऊपर राजनीति करने वाली सरकार है यही इसने पुलवामा हमले के शहीदों के साथ किया और अब किसानों के साथ कर रही है । ये पूरी तरह से पूंजीपतियों के हाथों बिक  चुके हैं और उनको लाभ पहुंचाने के लिए ये किसी का भी खून बहाने को तैयार हैं देश इन्हें कभी माफ नही करेगा ।
आज के श्रधांजलि कार्यक्रम में राजीव तिवारी, सैफ हामिद अली खान, पार्थ सारथी, इमरान खान, सलिल धुरिया, सुनील, संजय चौरसिया, दिनेश मौर्य, मो0 अतीक , महेश बरनवाल, हिमांशु सिंह, विकास सिंह, सतीश पांडेय, बृजेश मौर्य ,गुलज़ार, बृजेश सिंह उत्कर्ष शुक्ला, राजेश सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button