खेल-खिलाड़ी

Ind vs Eng 2nd Test Day 2 Match LIVE मेजबान भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला चेन्नई में जारी है। रविवार 14 फरवरी को मुकाबले के दूसरे दिन का खेल जारी है।

नई दिल्ली,  Ind vs Eng 2nd Test day 2 Match Live: भारत और इंग्लैंड के बीच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जा रहा है। रविवार 14 फरवरी को दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन का खेल जारी है। भारत ने 300/6 से आगे खेलते हुए पहली पारी में 95.5 ओवर खेलकर सभी विकेट खोते हुए 329 रन बनाए। इसके जवाब में पहली पारी में इंग्लैंड की टीम ने खबर लिखे जाने तक 5 विकेट 81 रन बना लिए हैं। ओली पोप और बेन फोक्स नाबाद हैं। 

इंग्लैंड की पहली पारी, रूट भी हुए आउट

मेहमान टीम इंग्लैंड को पहला झटका रोरी बर्न्स के रूप में लगा जो बिना खाता खोले इशांत शर्मा की गेंद पर lbw आउट हुए। इंग्लैंड को दूसरा झटका डॉम सिब्ले के तौर पर लगा जो 16 रन बनाकर आर अश्विन की गेंद पर विराट कोहली के हाथों कैच आउट हुए। तीसरी सफलता भारत को अक्षर पटेल ने दिलाई, जिन्होंने फॉर्म में चल रहे जो रूट को 6 रन के निजी स्कोर पर आर अश्विन के हाथों कैच आउट कराया।

भारत की पहली पारी

मैच के पहले दिन भारत ने 88 ओवर में 6 विकेट खोकर 300 रन बनाए थे, लेकिन दूसरे दिन भारत को एक के बाद एक दो झटके लगे और टीम का स्कोर 90 ओवर में 8 विकेट पर 301 रन हो गया। अक्षर पटेल सातवें विकेट के रूप में मोइन अली की गेंद पर स्टंप आउट हुए, जबकि इशांत शर्मा एक आसान से कैच देकर आउट हो गए।

रिषभ पंत ने 65 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से अर्धशतक जड़ा। भारत को 9वां झटका कुलदीप यादव के रूप में लगा जो बिना खाता खोले ओली स्टोन की गेंद पर बेन फोक्स के हाथों कैच आउट हो गए। आखिरी विकेट के तौर पर मोहम्मद सिराज पवेलियन लौटे, जो 4 रन बनाकर ओली स्टोन का शिकार बने।

मैच के पहले दिन की बात करें तो भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। भारत को तीन शुरुआती झटके लगे, जब कप्तान विराट कोहली समेत शुभमन गिल और चेतेश्वर पुजारा जल्दी पवेलियन लौट गए, लेकिन इसके बाद रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे के बीच एक अच्छी साझेदारी हुई। रोहित शर्मा ने अपने टेस्ट करियर का 8वां शतक जड़ा। वहीं, अजिंक्य रहाणे करियर की 23वीं टेस्ट फिफ्टी ठोककर आउट हुए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button