Flash Newsगुजरातदेश

गुजरात में बीती रात जब एक ट्रक ड्राइवर ने 20 लोगो कुचला इस हादसे के बाद क्या हुआ जाने

गुजरात में बड़ा हादसा हुआ है। सूरत से 60 किमी दूर कोसांबा इलाके में ट्रक ने 20 लोगों को कुचल दिया। इनमें से 15 की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि सभी मजदूर थे और राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के कुशलगढ़ के रहने वाले थे।

हादसा बीती रात किम-मांडवी रोड पर पालोडगाम के पास हुआ। फुटपाथ पर सो रहे लोगों पर ट्रक चढ़ गया। 12 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 8 को हालत गंभीर में अस्पताल ले जाया गया। सूरत के सरकारी अस्पताल में इलाज के दौरान 3 और घायलों ने दम तोड़ दिया।

हादसे के बाद बिखरा सामान।

9 मृतकों की पहचान
इनके नाम सफशा, शोभना, राकेश, दिलीप ठाकरा, नरेश बालू, विकेश महिदा, मुकेश महिदा, लीला मुकेश, मनीषा थे। हादसे में 2 साल की बच्ची और एक साल के बच्चे की भी मौत हुई है। वहीं 6 महीने की बच्ची की जान बच गई। वह मां-पिता के साथ सो रही थी। हादसे के बाद लाशों के ढेर के बीच बच्ची के रोने की आवाज सुनकर पुलिस ने उसे रेस्क्यू किया और तुरंत अस्पताल पहुंचाया। बच्ची के मां-पिता की मौत हो गई।

रेस्क्यू में जुटे पुलिसकर्मी।

मृतकों में शामिल राकेश रूपचंद हादसे वाली जगह से थोड़ी दूरी पर एक दुकान में काम करता था। वह हर दिन दुकान के पास एक केबिन में सोता था, लेकिन सोमवार को केबिन में सोने के बजाय मजदूरों के साथ फुटपाथ पर ही सो गया और ट्रक की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई। ट्रक की टक्कर से 4-5 दुकानों के शेड भी टूट गए।

ट्रैक्टर से टकराकर ट्रक बेकाबू हो गया
पुलिस ने बताया कि ट्रक गन्ना लदे ट्रैक्टर के टकरा गया। इसके बाद ट्रक के ड्राइवर ने कंट्रोल खो दिया और ट्रक फुटपाथ पर चढ़ गया। पुलिस ने ट्रक ड्राइवर और क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस ने हादसे वाली जगह की घेराबंदी की।
ट्रक की टक्कर से 4-5 दुकानों के शेड टूट गए।

मोदी ने संवेदना जताई, मदद का ऐलान किया
प्रधानमंत्री ने कहा है कि घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना कर रहे हैं। प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से मृतकों के परिवारों को 2-2 लाख रुपए और घायलों को 50 हजार रुपए की मदद दी जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button