लखनऊ

लोरेटो व ज्वाइन हैण्ड्स ने की गरीबों की मदद

बच्चों को मिली किताबें, व परिवारों को राशन

संवाददाता अमित शर्मा
लखनऊ, । इस कोरोना संकट काल में आम जन अनेक विषम परिस्थितियों से जूझ रहे हैं। खासकर निम्न वर्ग और गरीब तबके के सामने रोज़गार और आर्थिक संकट में राशन इत्यादि की कमी की बदौलत गृहस्थी चलाने का संकट खड़ा हो गया है। ऐसी परिस्थिति में लोरेटो एजूकेशनल सोसायटी व ज्वाइन हैण्ड्स फाउण्डेशन ने मदद का हाथ  बढ़ाते हुए इसी क्रम में आज ग़रीब विद्यार्थियों को पुस्तकें और अनेक परिवारों का खाद्य सामग्री उपलब्ध कराई गई।
आज सुबह सोसायटी की प्रतिनिधि सिस्टर हेलेन बोर्नियो और फाउण्डेशन के रेजी राॅस ने सोशन डिस्टेंसिंग आदि के नियमों का पालन कराते हुए खाद्य सामग्री के तहत पांच-पांच किलो आटे के संग तीन किलो चावल एक किलो दाल, एक लीटर तेल व एक किलो नमक के पैकेट लगभग दो सौ परिवारों को उपलब्ध कराये। इसके साथ ही लोरेटो एजूकेशनल सोसायटी द्वारा संचालित जागृति स्कूल के कक्षा पांच से आठ तक के छात्र-छात्राओं को पाठ्यक्रम की किताबें वितरित की गईं। खाद्य सामग्री पाने वालों में जागृति स्कूल बच्चों के परिवारों के अलावा, सदर क्षेत्र के कूड़ा बीनने वाले और झुग्गी-झोपड़ी में रहने वाले परिवार शामिल थे। वितरण प्रक्रिया के समुचित संचालन के लिये परिवारों को पहले से टोकन उपलब्ध कराये गये थे। इस अवसर पर आयोजन में सहयोग करने वाले कई दानदाता भी मौजूद थे।
इससे पहले सोसायटी और फाउण्डेशन द्वारा स्कूल स्टाफ, पूर्व छात्राओं व अन्य दानदाताओं के सहयोग से लोरेटो काॅन्वेण्ट इण्टरमीडिएट कालेज में 14 मई से जरूरतमंदों के लिए कुछ-कुछ दिनों के अंतराल पर खाद्यान्न वितरण का कार्यक्रम फादर पोप फ्रांसिस की उपवास, प्रार्थना व सहायता करने की अपील से प्रेरित होकर यह सहायतार्थ कार्यक्रम प्रारम्भ किया गया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button