Flash News

पूर्ति लिपिक ने मांगा सुविधा शुल्क गोदाम प्रभारी को पडा अटैक ,अस्पताल में भर्ती

शाहजहांपुर। उत्तर प्रदेश सरकार के ईमानदार मुख्यमंत्री जिन्होंने खाद्य विभाग अपने पास इसलिए रखा है कि इस महामारी में कोई गरीब भूखा न सोए पता सभी को सस्ते राशन की दुकान से सामग्री पूर्णतया प्राप्त हो ।वहीं जनपद शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री की छवि खराब करते हुए जिला पूर्ति अधिकारी,शाहजहांपुर द्वारा जनपद के गोदाम प्रभारियों से खुलेआम लाखों रुपए वसूली किए जाने का मामला संज्ञान में आया है । सूत्रों द्वारा जानकारी के अनुसार जनपद के ब्लाक मदनापुर गोदाम पर दिनांक 3 जुलाई 2021 को जिला पूर्ति अधिकारी क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी, राजकुमार लिपिकव पवन यादव पूर्ति लिपिक के साथ निरीक्षण करने गए यहां पर अभी बताना चाह रहा हूं कि सभी कोटेदार द्वारा गोदाम से माल उठाने के बाद जब गोदाम खाली हो जाता है तो गोदाम प्रभारी प्रमोद कुमार 2 दिन के लिए अपने घर चले जाते हैं ।इसी बीच में आपूर्ति अधिकारी द्वारा अपने साथ कर्मचारियों को लेकर मदनापुर ब्लॉक के गोदाम पर जांच करने शाम 6:00 बजे पहुंच गए वहां पर गोदाम प्रभारी प्रमोद नहीं मिले की अनुपस्थिति में देवरु के ठेकेदार रक्षपाल को बुलाया गया तथा उनसे गोदाम खोलने को कहा गया ।तब उन्होंने जिला पूर्ति अधिकारी शाहजहांपुर को बताया गोदाम की चाबी गोदाम प्रभारी के पास है का कोटेदार द्वारा अपना अपना गलला उठा ले गए हैं। गोदाम बिल्कुल खाली है इस पर जिला पूर्ति अधिकारी के साथ आए पूर्ति लिपिक पवन यादव ने ठेकेदार से रुपया 300000 की मांग की। जिस पर ठेकेदार ने कहा कि मैं गरीब आदमी हूं ।इतना रुपया कहां से दूंगा। दूसरे दिन जब गोदाम प्रभारी प्रमोद आए तब उनसे भी ₹300000 की मांग की गई ना देने की शर्त पर 3/ 7 के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कराने की धमकी भी दी गई। कल दिनांक 7 जुलाई 21 को पूर्ति लिपिक पवन यादव ने प्रमोद गोदाम प्रभारी को शाहजहांपुर बुलाया और कहां कि तुम जिला पूर्ति अधिकारी को रुपया एक लाख की व्यवस्था कर दो मैं उनको संतुष्ट कर दूंगा जिस पर प्रमोद गोदाम प्रभारी ने रुपया 50,000 पवन यादव पूर्ति लिपिक को दिए और कहां कि अगले महीने ₹50000 और दे देंगे जिला पूर्ति अधिकारी के नाम पर पूर्ति लिपिक पवन यादव द्वारा भारी मात्रा में सुविधा शुल्क मांगे जाने पर गोदाम प्रभारी प्रमोद कुमार काफी परेशान हुआ तथा आर्थिक एवं मानसिक प्रताड़ना से न जाने किस वजह से प्रभारी को हार्टअटैक हो जाने से एक निजी चिकित्सालय में भर्ती हुआ ।जहां डॉक्टरों द्वारा लखनऊ ले जाकर उपचार कराने की सलाह दी गई। गोदाम प्रभारियों से खुलेआम लूट में सम्मिलित आपूर्ति अधिकारी व अन्य सम्मिलित होने पर जिले में खुलेआम लूटखसोट चालू है जिस जिले में इमानदार जिलाधिकारी तैनात हो वहां पर जिले में बैठे खाद्य विभाग अधिकारी लूट खसोट मचाए हुए हैं जिला अधिकारी /प्रशासन को चाहिए कि जनपद पर बैठे आला अफसर के खिलाफ गोपनीय जांच बैठा ली जाए तथा इनके खिलाफ दंडात्मक कार्यवाही की जाए सरकार से यह प्रार्थना भी करना चाहता हूं। खाद्य विभाग के अधिकारी के खिलाफ सीबीआई व ईडी जांच कराई जाए जिससे सॉरी सत्यता सरकार के सामने आ जाएगी।
इस संबंध में जब जिला पूर्ति अधिकारी शाहजहांपुर से जानना चाहा तो उन्होंने कहा कि मैं गोदाम पर गया था पर पैसे की कोई डिमांड नहीं की गई यदि किसी ने भी पैसे की डिमांड की है तो गोदाम प्रभारी लिखित शिकायत मुझसे करें इसकी जांच अवश्य करूंगा।
मेरे विचार से एक पूर्ति लिपिक में इतनी हिम्मत नहीं है कीबोर्ड जिला पूर्ति अधिकारी शाहजहांपुर के के नाम से रुपए मांगे और जिला पूर्ति अधिकारी शाहजहांपुर को मालूम ना हो यह समझ से परे है यदि गोदाम प्रभारी के के साथ कोई भी दुर्घटना हो जाती है ।क्या इसकी जिम्मेदारी जिला पूर्ति अधिकारी शाहजहांपुर लेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button