उत्तर प्रदेश

काशी की तर्ज पर पीलीभीत में होगी आरती, सौंदर्यीकरण का काम तेज

गोमती उद्गम स्थल के बाद अब जिले का दूसरा पयर्टन व धार्मिक स्थल ब्राम्हचारी घाट को बनाया जा रहा है। ब्राम्हचारी घाट पर सौंदर्यीकरण का काम तेजी से शुरू हो चुका है। सौंदर्यीकरण का काम पूरा होते ही यहां पर भी काशी की तर्ज पर सुबह-शाम आरती कराई जाएगी।

डीएम पुलकित खरे के प्रयासों से माधोटांडा स्थित गोमती उद्गम स्थल पर काशी की तर्ज पर नियमित आरती होती है। जिसकी पहचान अब प्रदेशस्तर पर बन चुकी है। अब डीएम ने शहर किनारे स्थित ब्रम्हचारी घाट को विकसित कराने की तैयारी शुरू कर दी है। तीन दिन पहले डीएम पुलकित खरे ने ब्रम्हचारी घाट पर पहुंचकर कार्यो का जाजया लिया। पीडब्लूडी एक्सईएन सख्त निर्देश दिए कि जल्द से जल्द कार्य पूरे कराए, ताकि घाट पर स्लेप से कटान रोकने सम्बन्धी पौधों का रोपण कराया जा सके। घाट पर सीढ़ियों का निर्माण कराए ताकि बैठने की व्यवस्था हो सके। मन्दिर के पास के घाट पर आरती की व्यवस्था भी की जाए। कहा कि प्राकृतिक सौन्र्दय के दृष्टिगत घाट का सौन्दर्यीकरण किया जाए।

लाइटों से जगमग होगा ब्रम्हचारी घाट

ब्रम्हचारी घाट पर विभिन्न प्रकार की लाइटें लगाई जा रही है। शाम होते ही घाट रंग बिरंगी लाइटों से जमगमा जाएगा। इसको लेकर डीएम ने बिजली विभाग से अफसरों को जिम्मेदारी सौंपी है। नियमित साफ-सफाई को लेकर डीएम को नगर पालिका को जिम्मेदारी दी है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button