उत्तर प्रदेश

झारखंड के लिए चलने वाली बस संदिग्‍ध हाल में जलकर खाक, दो झुलसे लोग अस्‍पताल में भर्ती

सोनभद्र,  कोन थाना क्षेत्र से लगभग 10 किलोमीटर दूर पड़ोसी राज्य झारखंड के गढ़वा जिला के राजी ग्राम पंचायत से पलामू (डाल्टनगंज) के लिए निजी बस हर दिन सवारी लेकर चलती थी। रविवार को नित्‍य की भांति डाल्टनगंज से देर शाम लौट कर राजी बाजार में खड़ी थी कि रात्रि में लगभग 2:15 बजे अचानक बस में आग की लपटें दिखाई देने लगी।

रात में ही आस पड़ोस में सो रहे लोगो की चीख पुकार सुन कर ग्रामीण दौड़े लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक बस आग की चपेट में आ चुकी थी। देखते ही देखते बस पूरी तरह से खाक हो गयी। सुबह त‍क बस में आग लगने का कारण पता नही चल सका था। राजी सोनभद्र जिले में कोन थाना क्षेत्र की सीमा से सटा झारखंड राज्य का गांव है जो गढ़वा जिला में आता है।

ग्रामीणों के मुताबिक बस के स्टाफ द्वारा मच्छर मारने के लिए कॉइल का प्रयोग किया गया होगाा जिससे आग लगने की संभावना जताई जा रही है। वहीं खलासी व ड्राइवर की आग की लपटों से झुलसने के कारण उनको गढ़वा में इलाज के लिए भेज दिया गया है। वहीं खरौधी थाना निरीक्षक राहुल मिश्रा ने भी मौके पर पहुंच कर आग लगने की वजहों की पड़ताल की। वहीं बस संचालक के अनुसार उनकी कई बसें चलती हैं, ड्राइवर ने बताया कि पांच मिनट के अंदर पूरी बस से लपटें उठने लगी थींं। ऐसा लगा कि किसी ने चारों तरफ से पेट्रोल छिड़क दिया हो। मच्छर की अगरबत्ती से इतनी जल्दी आग नहीं पकड़ती।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button