Flash News

बाइडन बोले- यौन उत्पीड़न के आरोप सही होने पर कुओमो को इस्तीफा दे देना चाहिए

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने मंगलवार को कहा कि अगर  न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोपों की जांच पड़ताल में उनपर लगे आरोप सही साबित होते हैं तो उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए। बता दें कि न्यूयॉर्क राज्य के अटॉर्नी जनरल लेटिटिआ जेम्स ने पिछले सप्ताह आरोपों में एक जांच के लिए वकीलों की एक टीम का गठन किया। कुओमो पर यौन उत्पीड़न, अनुचित व्यवहार कर महिलाओं को परेशान करने के आरोप लगाए हैं।

एबीसी न्यूज के साथ एक साक्षात्कार में पूछा गया कि क्या अगर कुओमो के खिलाफ चल रही जांच में आरोप सही पाए गए तो क्या उन्हें पद छोड़ देना चाहिए? बाइडन ने कहा, ‘हां।’ साथ ही बाइडन ने मुकदमा की बात कही। बता दें कि 63 वर्षीय कुओमो तीन बेटियों के बाप हैं और वे तलाक ले चुके हैं। वहीं, कुओमो सभी आरोपों को खारिज करते हुए इस्तीफा देने से इन्कार कर चुके हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि वे जांच में सहयोग करेंगे।

न्यूयार्क के सीनेटर चक शूमर और कि‌र्स्टन गिलीब्रैंड सहित कई डेमोक्रेटिक नेता कुओमो के इस्तीफे की मांग कर चुके हैं। कुओमो पर उनके स्टाफ की पूर्व कर्मचारियों सहित छह महिलाओं ने आरोप लगाए हैं।

इससे पहले  बाइडन ने यौन उत्पीड़न के आरोप झेल रहे न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो से इस्तीफा लेने की मांग को खारिज कर दिया था। उन्होंने कुओमो से इस्तीफा मांगने संबंधी सवाल के जवाब में कहा था, ‘मुझे लगता है कि जांच जारी है और हमें उसके नतीजों का इंतजार करना चाहिए।’

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button