उत्तर प्रदेशलखनऊ

लखनऊ सांसद पुत्र फायरिंग केस: बीजेपी MP कौशल किशोर का पुत्र आयुष पहुंचा थाने, पूछताछ में जुटी पुलिस

लखनऊ, MP Kaushal Kishore Son Firing Case: राजधानी के मोहनलालगंज के सांसद कौशल किशोर और विधायक जय देवी का बेटा आयुष किशोर रविवार को खुद मड़ि‍यांव थाने पहुंचा। पुलिस ने नोटिस भेजकर थाने पर तलब किया था। पुलिस आयुष से पूछताछ कर रही है। सांसद के बेटे पर खुद पर फायरिंग कराकर साजिश करने व धोखाधड़ी की एफआइआर दर्ज है।

बता दें, बीती 3 मार्च को आरोपित आयुष के ऊपर फायरिंग हुई थी। अपने बयान में सांसद पुत्र ने विरोधियों पर फायरिंग का आरोप लगाया था। मामला हाईप्रोफाइल होने के कारण पुलिस ने तेजी से छानबीन शुरू की तो सामने आया कि सांसद पुत्र के कहने पर उसके साले आदर्श ने ही फायरिंग की थी। आदर्श ने पुलिस की पूछताछ में यह बात कबूल करते हुए बताया था कि आयुष ने अपने विरोधियों को फंसाने के लिए खुद पर फयरिंग कराने की साजिश रची। जिसके बाद आयुष के साले को गिरफ्तार कर लिया गया था। वहीं, पुल‍िस को आयुष की तलाश है।

हाई कोर्ट ने सांसद के बेटे की बिना नोटिस गिरफ्तारी पर लगाई रोक: वहीं, इलाहाबाद हाई कोर्ट की लखनऊ खंडपीठ के समक्ष राज्य सरकार ने आश्वासन दिया है कि आयुष किशोर के मामले में दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 41ए तथा सर्वोच्च न्यायालय के दिशानिर्देशों का अनुपालन करते हुए उसे सीधे गिरफ्तार नहीं किया जाएगा। सरकार के इस आश्वासन को रिकॉर्ड पर लेते हुए कोर्ट ने याचिका को निस्तारित कर दिया था। यह आदेश जस्टिस एआर मसूदी और जस्टिस आलोक माथुर की बेंच ने भाजपा सांसद कौशल किशोर के पुत्र आयुष किशोर की याचिका पर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button