उत्तर प्रदेश

यही छात्र और नवजवान जिस पर लाठी चली है वो इसका हिसाब जरूर करेगा जिला सचिव एस एफ आई सौरभ मिश्र

आज दिनांक 12/02/2021 को छात्र संगठन एस एफ आई और भारत की जनवादी नवजवान सभा ने पश्चिम बंगाल में छात्रों की शिक्षा और रोजगार की मांग के लिए हो रही रैली पर ममता बनर्जी के द्वारा कराए गए बर्बर लाठी चार्ज के विरोध में ममता बनर्जी का पुतला आजाद पार्क सुल्तानपुर के सामने फूंका ।
छात्रों को सम्बोधित करते हुए एस एफ आई के प्रदेशाध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह ने कहा कि कल पश्चिम बंगाल में छात्रों नवजवानों ने शिक्षा और रोजगार की मांग को लेकर शांति पूर्ण ढंग से रैली निकाला था । जिस रैली को रोकते हुए पुलिस ने पानी की बौछार, आंशू गैस के गोले और इसके बाद भयानक तरीके का लाठीचार्ज किया जिसमें सैकड़ो की संख्या में छात्र और नवजवान घायल है और कुछ की तवियत गम्भीर बनी हुई है । पहले भी लाठी चार्ज होते थे लेकिन इधर बीच जिस तरीके से सरकार और पुलिस का रवैया है वो बिल्कुल दुश्मनों की तरह व्यवहार कर रहे हैं । ये तरीका बिल्कुल गलत है , समस्याओ को लेकर आवाज उठाना हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है । छात्रों के ऊपर किये गए बर्बर लाठी चार्ज की संगठन कड़े शब्दों में निंदा करता है ।
इसी क्रम में भारत की जनवादी नवजवान सभा के जिला उपाध्यक्ष शशांक पांडेय ने कहा कि मौजूदा समय में सरकारों ने आंदोलनों का दमन करने का फैशन बनाया है वो चाहे केंद्र की भाजपा की सरकार हो या पश्चिम बंगाल की ममता सरकार । ये जिस लोकतांत्रिक व्यवस्था के तहत चुन करके आयी हैं उसकी धज्जियां उड़ाने में इन्हें कोई भी संकोच नही है । इसका जबाब आने वाले समय मे जनता जरूर देगी ।
एस एफ आई के जिलाध्यक्ष सैफ हामिद और जिला सचिव सौरभ मिश्र ने कहा कि छात्रों नवजवानों का यह प्रदर्शन जो शिक्षा और रोजगार की मांग को लेकर हो रहा था ममता सरकार ने इस आंदोलन का नही बल्कि अपना दमन किया है , आने वाले समय मे यही छात्र और नवजवान जिस पर लाठी चली है वो इसका हिसाब जरूर करेगा ।
कार्यक्रम में राजीव तिवारी, शिवम मौर्य, पार्थ सारथी, अभिषेक कुमार, राजेश सिंह, महेश बरनवाल, सुनील धुरिया, राकेश सोनी, विमल श्रीवास्तव, अरविंद यादव,शिवम, पीयूष वर्मा,आनी खान, पिंटू समेत अन्य लोग मौजूद रहे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button