उत्तर प्रदेश

कक्षा छह से आठ तक के स्कूल 10 फरवरी से होंगे संचालित

पब्लिक की लहर

लखीमपुर खीरी। जनपद खीरी में परिषदीय और निजी स्कूलों में कक्षा छह से आठ तक 10 फरवरी और कक्षा एक से पांच तक एक मार्च से कक्षाएं संचालित करने के संबंध में शासन ने गाइड लाइन जारी कर दी है। कक्षाएं संचालित करने से पहले स्कूल कैंपस और कक्षाओं के फर्नीचर, उपकरण, पानी की टंकी, वॉशरूम, प्रयोगशाला, लाइब्रेरी की सफाई और विसंक्रमित करने के निर्देश दिए गए हैं। डिजीटल थर्मामीटर, सैनिटाइजर, साबुन की व्यवस्था करने के लिए भी कहा गया है। परिवहन व्यवस्था को आरंभ करने से पहले सैनिटाइजेशन करने के निर्देश दिए गए है। बीएसए बुद्ध प्रिय सिंह के अनुसार छात्रों के बीच कम से कम छह फुट की दूरी पर बैठने की व्यवस्था की जाएगी। इसी तरह स्टाफ रूम में शिक्षकों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। विद्यालय के सभी गेट के आने और जाने के लिए खोला जाएगा ताकि भीड़ एकत्र न हो। प्रत्येक कक्षा में छात्रों की उपस्थिति कुल क्षमता के सापेक्ष 50 प्रतिशत रहेगी। जिन कक्षाओं में बच्चों की संख्या अधिक है, वहां पर दो पालियों में कक्षाएं संचालित की जाएंगी। बच्चों की उपस्थिति से पहले माता-पिता की सहमति ली जाएगी।

 

बॉक्स

कक्षा 6/8 के आयेंगे बच्चे

कक्षा छह के बच्चे सोमवार और बृहस्पतिवार, कक्षा सात के बच्चे मंगलवार और शुक्रवार, कक्षा आठ के बच्चे बुधवार और शनिवार को बुलाए जाएंगे।

 

बॉक्स
कक्षा 1/5 के आयेंगे बच्चे

कक्षा एक और पांच के बच्चे सोमवार और बृहस्पतिवार को, कक्षा दो और चार के बच्चे मंगलवार और शुक्रवार को, कक्षा तीन के बच्चे बुधवार और शनिवार को बुलाए जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button