उत्तर प्रदेश

सुरक्षित जीवन की संजीवनी यातायात नियम- एआरटीओ

पब्लिक की लहर

लखीमपुर खीरी । परिवहन विभाग के रोड सेफ्टी अवेयरनेस हॉल में सड़क सुरक्षा कार्यशाला का आयोजन हुआ। जिसमें काफी संख्या में दिव्यांगजन एवं अन्य लोग भी शामिल हुए। एआरटीओ (प्रवर्तन) रमेश कुमार चौबे ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि ट्रैफिक रूल से बड़ी से बड़ी दुर्घटनाओ को टाल सकते है। सड़क पर सुरक्षित जीवन की संजीवनी है यातायात नियम। सड़क पर नियमों की अनदेखी आप को अनहोनी का शिकार बना सकती है। आज इस कार्यशाला में सड़क सुरक्षा संकेतको व नियमों के अनुपालन का संकल्प लें। सड़क पर थोड़ी सी जल्दबाजी आपको बहुत बड़ी दुर्घटना का शिकार बना सकती है। जीवन के मूल्य को समझते हुए अपने साथ-साथ अन्य लोगों को भी ट्रैफिक रूल्स के प्रति जागरुक कर एक जिम्मेदार नागरिक की भूमिका अदा करें।
एआरटीओ (प्रशासन) आलोक कुमार सिंह ने राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा माह की प्रासंगिकता आवश्यकता के विषय में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस माह के माध्यम से जिले भर में लोगों को ट्रैफिक रूल्स की बारीकियों से विभिन्न प्लेटफार्म एवं माध्यमों से जागरुक किया जा रहा है।
कार्यशाला में यातायात उपनिरीक्षक सूर्यमणि यादव, यात्री व मालकर अधिकारी श्रीराम कश्यप, समेत परिवहन व अन्य विभागों के अधिकारियों ने जानकारिया दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button