Flash Newsदेश

बंगाल और असम में आज मोदी जी करेंगे दौरा

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शनिवार को पश्चिम बंगाल और असम के दौरे पर रहेंगे। इस दौरान मोदी नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के समारोह में हिस्सा लेंगे। सरकार ने सुभाष जयंती यानी 23 जनवरी को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला किया है। प्रधानमंत्री कोलकाता के एल्गिन रोड स्थित नेताजी भवन भी जाएंगे। इस दौरान वे नेताजी की स्मृति में सिक्का और डाक टिकट जारी करेंगे। वहीं, PM असम के 1.06 लाख लोगों को जमीन का पट्‌टा भी बांटेंगे।

बंगाल दौरा इसलिए अहम
PM मोदी का बंगाल दौरा ऐसे वक्त पर हो रहा है, जब वहां पर अप्रैल-मई में विधानसभा चुनाव होने हैं। इस बार भाजपा बंगाल में सत्ता पाने की हरसंभव कोशिश कर रही है। पार्टी ने 200 से ज्यादा जीतने का लक्ष्य भी रखा है। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के मंत्री-विधायक पार्टी छोड़कर भाजपा का दामन थाम रहे हैं।

नेताजी पर तेज हुई राजनीति
चुनावों से पहले बंगाल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस को लेकर राजनीति तेज हो गई है। TMC नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हाल ही में नेताजी की जयंती को ‘देशनायक दिवस’ के रूप में मनाने का ऐलान किया था। वहीं कांग्रेस ने कहा था कि सत्ता में आने पर वह नेताजी की सबसे ऊंची प्रतिमा बनवाएगी।

असम में भी विधानसभा चुनाव
प्रधानमंत्री मोदी असम के शिवसागर जिले के जेरेंगा पथार में स्थानीय लोगों को जमीन के पट्टे बांटेंगे। इसका फायदा उन लोगों को होगा, जो उस जमीन पर 20 से उससे अधिक साल से रह रहे हैं। पट्‌टे मिलने के बाद वे लोग जमीन के मालिक बन जाएंगे। इससे उन्हें अन्य सरकारी सुविधाएं भी मिलने लगेंगी। वे बैंक से लोन भी ले पाएंगे। राज्य की भाजपा सरकार ने मई 2016 से लेकर अब तक 2.28 लाख लोगों को जमीन के पट्टे बांटे हैं। लिहाजा राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले PM का दौरा अहम माना जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button